पुलवामा शहीद जवानों के परिजनों को 5-5 लाख देंगें आरके सिन्हा

सांसद आरके सिन्हा ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद आर.के.सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद बिहार के दो सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ एसआईएस में नौकरी देने और बच्चों की पढ़ाई में भी मदद करने की घोषणा की है। शहीद जवानों की मदद के लिए उन्होंने अपने एक माह का वेतन प्रधानमंत्री सहायता कोष में भी देने की घोषणा की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के इस तरह हमले या मुठभेड़ में मारे जाने पर शहीद का दर्जा देने की भी मांग की। उन्होंने मीडिया से बातचीत में आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कार्रवाई मानते हुए तीव्र निंदा की और कहा कि आतंकियों को सहायता एवं समर्थन देने वालों को सबक सिखाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस जघन्य कांड के लिए जिम्मेवार किसी को बचना नहीं चाहिए।
श्री सिन्हा ने आतंकियों को समर्थन एवं सहयोग देने के लिए पाकिस्तान सरकार की कड़ी आलोचना की और कहा कि वहां की सरकार सेना के भ्रष्ट अफसरों की कठपुतली है। सेना ने ठप्पा मारकर इमरान खान को सरकार में बैठा दिया है।
उन्होंने कहा कि पुलवामा की दुखद घटना को लेकर पूरे देश में उबाल है। पूरा देश एकजुट है और लोग एकमत होकर इसको लेकर सबक सिखाने वाली कार्रवाई की चाहत रखते हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकी मुठभेड़ या आतंकी हमले में मारे जाने पर अद्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा दिये जाने के साथ पूर्ण सम्मान के साथ सरकार को उसके परिवार की जिम्मेवारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले भी हमने सुकमा में शहीद हुए बिहार के पांच बहादुर शहीदों की विधवाओं को समारोहपूर्वक सम्मान के साथ पांच-पांच लाख रुपये की सहायता दी है।
श्री सिन्हा ने स्कूली बच्चों को जर्मनी व इजरायल की तरह तीन से पांच वर्ष का सैनिक प्रशिक्षण अनिवार्य बनाने का सुझाव दिया और कहा कि इससे नागरिकों में देशभक्ति का भाव मजबूत होने के साथ संकट के समय मदद मिलेगी। इसके लिए पाठ्यक्रम में बदलाव किया जाना चाहिए।