तो बिहार में लोजपा समर्थित भी सरकार आएगी! चिराग ने कह दी बड़ी बात

 पटना। द न्यूज़। लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने आज एक ताजी चिट्ठी लिखकर एनडीए में खलबली मचा दी है।अब एनडीए में चिराग पासवान का मामला तूल पकड़ लिया है। आज चिराग ने एक चिट्ठी लिखकर एनडीए में चिंगारी लगा दी है। चिराग ने आज अपने कार्यकर्ताओं को खुला पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने एक स्थान पर लिख दिया है, जब लोजपा समर्थित सरकार बनेगी!  आखिर इस लोजपा समर्थित सरकार का क्या आशय है। क्या वह एनडीए से अलग होकर किसी अन्य राजनीतिक दल को समर्थन देने जा रहे हैं? क्या भाजपा और लोजपा साथ रहेगी और जदयू का रास्ता अलग होगा। तमाम तरह के कयास चिराग की नई चिट्ठी से लगाये जा रहे हैं। चिराग ने यह भी लिखा है कि सीट बंटवारे के बारे में उनसे कोई राय नहीं ली गयी है। ये भी गठबंधन की किसी पार्टी के लिए आश्चर्यजनक बातें हैं। अगले दो महीने में चुनाव परवान चढ़ जाएगा और सीटों के बारे में कोई निर्णय ही नहीं हुआ। या यह भी हो सकता है कि जिन सीटों की संख्या का दावा लोजपा ने किया है उसपर जदयू बात नहीं करना चाहता है। सीट बंटवारे के केंद्र में नीतीश कुमार हैं और बिना उनकी इजाजत सीट फार्मूला तय भी नहीं होगा। 

समझा जाता है कि लोजपा को एनडीए के सीट फार्मूला पसंद नहीं आया होगा। इसलिए उसने जदयू व भाजपा से बात करना मुनासिब नहीं समझ होगा। जब तीनों आपस में बैठ जाएंगे समझिये सीटों का बंटवारा हो गया। तीनों आपस में बैठे और बात न बने तो संदेश खराब जाएगा। 

पिछले लोकसभा चुनाव के समय एनडीए के तीनों घटक दल उस समय पर्दे के सामने आए जब सीट बंटवारे का फार्मूला तय हो गया। अमित शाह,नीतीश कुमार और रामविलास पासवान सामने आकर सीट बंटवारे का फार्मूला सार्वजनिक किए थे। अलबत्ता चिराग ने जो रुख अख्तियार कर लिया है उसे देखकर कहा जा सकता है कि एनडीए में टूट कभी भी हो सकती है।