14 दिन लॉक डाउन बढ़ा। 4 मई से लागू। शर्तों के साथ देश के प्रमुख स्टेशन से चलेगी ट्रेन


पटना/नई दिल्ली ( द न्यूज़)। केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के देखते हुए 14 दिनों के लिए और लॉक डाउन बढ़ दिया है। 4 मई से लागू नया लॉक डाउन 17 मई तक चलेगा। इस बीच खुशी की बात है कि देश के चारों तरफ फंसे पर्यटक, मजदूर, विद्यार्थी या अन्य लोगों को अपने आने राज्यों में पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने शर्तों के साथ ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है। इससे सभी में खुशी है। बिहार के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। इसी बीच उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि लॉक डाउन के चलते सुदूरवर्ती राज्यों में फँसे छात्रों, मजदूरों और पर्यटकों को लाने-ले जाने की अनुमति मिलने के बाद जब लोग 500 और 2000 बसें भेजने के बड़े-बड़े दावे कर संकट के समय राजनीति की रोटी सेंकने लग गए, तब भी राज्य सरकार दृढ़ता के साथ ऐसा अव्यावहारिक और असुरक्षित विकल्प अपनाने को तैयार नहीं हुई।
हमें खुशी है कि गृह मंत्रालय ने प्रवासियों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने के बिहार के आग्रह को स्वीकार कर 24 घंटे के भीतर अनुमति दे दी।
लाखों लोगों को राहत देने वाले निर्णय के लिए गृह मंत्री अमित भाई शाह का आभार। जयपुर, हैदराबाद सहित देश के अनेक स्थानों से 5 विशेष ट्रेनें शुरू की गई हैं, अगले कुछ दिनों में इन ट्रेनों की संख्या बढ़ेंगी। इससे रोजाना हजारों लोग लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित अपने घर पहुँच सकेंगे। जिन लोगों ने धैर्यपूर्वक स्पेशल ट्रेन चलने की प्रतीक्षा कर कोरोना संक्रमण रोकने के संघर्ष में देश का साथ नहीं छोड़ा।