उमेश कुशवाहा के सिर नीतीश का हांथ। बने रहेंगे जदयू के प्रदेश अध्यक्ष

पटना। द न्यूज़। प्रदेश मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में राज्य परिषद की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पद पर उमेश सिंह कुशवाहा जी के निर्विरोध निर्वाचन की संपुष्टि की गई। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने चुनाव की जानकारी देते हुए बताया कि उमेश सिंह कुशवाहा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित किये गए हैं। राज्य परिषद की बैठक ने सर्वसम्मति से इसकी पुष्टि करने के साथ ही राष्ट्रीय परिषद के निर्वाचन हेतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को अधिकृत किया।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि संगठन का चुनाव सम्पन्न होने के बाद मैं प्रत्येक सप्ताह कार्यालय में बैठ कार्यकर्ताओं से भेंट करूंगा। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा बच्चियों के शिक्षा और प्रजनन दर में कमी के लिए बिहार में किये गए कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि सर्वे बताता है कि महिलाएँ शिक्षित होंगी तो प्रजनन दर में कमी आएगीस पति-पत्नी दोनों के इंटर पास होने पर देश में प्रजनन दर 1.7 और बिहार में 1.6 सामने आया है। हमलोगों ने बच्चियों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया है, जिसका सुखद परिणाम सबके सामने है। बिहार में कृषि रोड मैप बनाया गया, सभी वर्गों के लिए सभी प्रकार के काम किये गए हैं। हमलोगों के काम की बदौलत 2010 में प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भाजपा को भी अपना वोट दिया था।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन बाबू ने नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि इतने कम समय में 70 लाख सदस्य बनाकर पूरी टीम ने शानदार काम किया है। हमें इस बात का गर्व है कि हम सभी उस दल में हैं, जिस दल को जो लोग वोट नहीं देना चाहते हैं वो भी हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के समर्थक हैं। हम सभी ने

2024 में भाजपा मुक्त भारत और 2025 में भाजपा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प लिया है। आज पूरे देश में मीडिया पर पूँजीपतियों का कब्जा है, फलस्वरूप निष्पक्ष मीडिया की कल्पना नहीं की जा सकती। हां हम सभी आपसी मतभेद से ऊपर उठकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे, क्योंकि देश में बेरोजगारी और मंहगाई चरम पर है।
संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि मीडिया में चल रही बातों से हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है। मैं मर जाऊंगा पर भाजपा में नहीं जाऊंगा और न ही मुझे बिहार में मंत्री बनना है। उन्होंने मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया कि आप कार्यकर्ताओं से अकेले में मिलें। 2024 में 40 की 40 सीटें पर विजय प्राप्त करना कोई मुश्किल काम नहीं है। उन्होंने आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत से बढ़ाने की एक बार पुनः मांग करते हुए कहा कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर मुहर लगा दी है।
अपने निर्विरोध निर्वाचन पर सबको धन्यवाद देते हुए नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने माननीय मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जी द्वारा अपने ऊपर विश्वास व्यक्त करने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। श्री कुशवाहा ने कहा कि मैं पूरे मनोयोग से 24/7 पार्टी के लिए समर्पित रहूँगा और शीर्ष नेतृत्व की अपेक्षा एवं आदेश को पूरा करना मेरा ध्येय होगा। हमारी पार्टी गाँधी, लोहिया और कर्पूरी के आदर्शों पर चलने वाली एवं हमारे सर्वमान्य नेता उनके विचारों को अपनाकर काम करने वाले हैं। इसी का परिणाम है कि मेरे जैसे अपनेे कार्यकर्ता पर हमारे नेता एवं पार्टी ने दुबारा भरोसा किया है। पार्टी में सभी साथियों को उचित मान-सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुषाशन से माननीय नीतीश कुमार ही देश को मुक्ति दिला सकते हैं, हमलोग 2024 में यह करके रहेंगे और 2025 में बिहार की नंबर वन पार्टी बनेंगे।
बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’, संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद रहे।