जानिए कौन है पीयू में छात्र जदयू की जीत का मुख्य रणनीतिकार। लालू के रहते जदयू ने मार दिया चौका

पटना। द न्यूज़। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ सेंट्रल पैनल के पांच में चार पदों पर छात्र जदयू की जीत हुई है। इस जीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा तो कारण है ही साथ ही इस जीत की रणनीति बनाने वाले नेपथ्य के नेता की भूमिका का भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दिन रात मेहनत, छात्र नेताओं का चयन, योजनाबद्ध प्रचार की रणनीति के बाद पांच में चार की जीत हुई है। जदयू के नेपथ्य के इस नेता का नाम रणबीर नंदन है जो छात्र जदयू के नेताओं की जीत की रणनीति तैयार की। कलम दवात सरीखे संस्थान ने चुनाव प्रचार कर कायस्थ समाज का एक मुश्त वोट छात्र जदयू को दिलाया। इसी बीच जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ सेंट्रल पैनल के पांच में चार पदों पर छात्र जदयू के साथियों की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रदेश में आम लोगों के साथ ही छात्रों-छात्राओं के बीच भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की लोकप्रियता का प्रमाण है। पार्टी के सिद्धांतों तथा मुख्यमंत्री जी की नीतियों और उनके द्वारा किए गए कार्यों के प्रति आम लोगों का झुकाव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है के प्रति कितना लगाव है।
छात्र जदयू के आनंद मोहन ने अध्यक्ष पद पर एक बड़े अंतर से विजय प्राप्त किया है जबकि उपाध्यक्ष पद विक्रमादित्य सिंह 13 सौ से अधिक वोट से जीते। संयुक्त सचिव पद पर तो छात्र जदयू की संध्या कुमारी ने 2 हजार से भी अधिक वोट से विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी को परास्त किया तो कोषाध्यक्ष पद पर भी छात्र जदयू के रविकांत ने विद्यार्थी परिषद से लगभग हजार वोट से जीते। यह जीत मुख्यमंत्री जी द्वारा प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के क्षेत्र में किए गए अभूतपूर्व कार्यों का परिणाम है। प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित विवि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में विद्यार्थियों का मुख्यमंत्री जी के प्रति लगाव एवं उनकी योजनाओं से उनमें व्याप्त प्रसन्नता स्पष्ट रूप से नजर आती हैं।
उमेश कुशवाहा ने आगे कहा कि हमारे सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री जी ने प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को पुस्तक-पोशाक आदि की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ बड़ी संख्या में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कलेज खोले हैं। बिहार के बच्चे जिन्हें उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना पड़ता था, उनमें इससे काफी कमी आई है। जातीय एवं सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाली भाजपा के एजेंडे से बिहार को बचाने का जो कार्य मुख्यमंत्री जी ने किया है, उसे यहां के छात्रों ने भी काफी पसंद किया है।

श्री कुशवाहा ने पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में मिली इस अभूतपूर्व विजय के लिए विवि के समस्त छात्र-छात्राओं तथा छात्र जदयू के नेताओं व पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के अपने पूर्व में जीते हुए छात्र नेताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए आगे कहा कि यह जीत हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के कुशल नेतृत्व और उनके सार्थक मार्गदर्शन को जाता है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रणबीर नंदन ने कहा कि पटना विवि छात्र संघ में जीत मुख्यमंत्री के कार्यों एवं पार्टी के सिद्धांतों पर है छात्र-युवाओं की मुहर है।