चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दल एक्शन में। जदयू ने श्याम रजक को तो राजद ने अपने तीन MLA को निकाला। उधर चिराग को नई रोशनी की तलाश

पटना। द न्यूज़। चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियां एक्शन में आ गयी हैं। बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक की मंशा भांप जदयू ने उन्हें पार्टी से निकालने के साथ मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया है। उधर अपने तीन विधायकों की जदयू में दिलचस्पी देख राजद ने तीन विधायकों को पार्टी से निकाल दिया है। प्रेम चौधरी, पातेपुर, महेश्वर यादव, हायाघाट और फराम फातमी, केवटी को 6 वर्षों के लिए निकाल दिया गया है।

इसी बीच चिराग पासवान ने फिर नीतीश सरकार को घेरा है।दरअसल लोक जनशक्ति पार्टी ने एक और बड़ा आरोप नीतीश सरकार पर लगाया है।लोजपा के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया है की शेखपुरा और जमुई सिवल सर्जन ने बताया की RAPID ANTIGEN TEST की तुलना में RT-CPR टेस्ट बेहद कम हो रहा है।‬चिराग के पूछने पर की क्यों कम हो रहा है तो अधिकारीयों ने बताया की RT-CPR की कमी है।ICMR के नियम के अनुसार RT-PCR टेस्ट GOLD STANDARD टेस्ट है।ICMR द्वारा दिए गए नियमो के अनुसार Rapid Antigen test सिर्फ़ कोंटमेंट ज़ोन में रहने वाले नागरिकों के लिए है।Rapid Antigen टेस्ट रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर RT-PCR टेस्ट करवाना होगा।बिहार में RT-PCR टेस्ट मात्र 10% ही हो रहा है जो बेहद चिंता की बात है।ऐसे में जिन लोगों का टेस्ट rapid antigen test का रिपोर्ट नेगेटिव आ रहा है उन्हें सचेत रहना चाहिए और जल्द RT-PCR टेस्ट करवाना चाहिए।