भाजपा इस बार अपने कार्यकर्ता को ही चुनाव लड़ाएगी। बाहरी को टिकट नहीं। प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 22 से

पटना । द न्यूज़। बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने साफ संकेत दिया कि आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में वैसे कार्यक्रताओं को ही टिकट दिया जाएगा जो पार्टी में पहले से मौजूद हैं । उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यकर्ताओं को ही चुनाव लड़ाया जाएगा। श्री जायसवाल आज मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन की मौजूदगी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कल से शुरू हो रही प्रदेश भाजपा कार्य समिति की बैठक के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि चुनाव करना चुनाव आयोग के हांथ में है और जब भी चुनाव होगा भाजपा तैयार है।

22 व 23 अगस्त को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 22 व 23 अगस्त को वर्चुअल माध्यमों के द्वारा भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बी.एल संतोष, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस समेत बिहार भाजपा के तमाम वरीय नेतागण सम्मिलित होंगे। 23 को 11 बजे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सभा को संबोधित करेंगे। एक दिन पहले देवेंद्र फड़नवीस भी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।बैठक में होने वाली चर्चा के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ प्रदेश कार्यसमिति की यह बैठक बिहार भाजपा के लिए काफी अहम है. इस बैठक में आगे के कार्यक्रमों के साथ-साथ आगामी चुनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा संगठन विस्तार और सहयोगी दलों के साथ समन्वय पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके अलावा बैठक के जरिए प्रदेश के राजनीतिक हालात पर पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं से शीर्ष नेतृत्व द्वारा फीडबैक भी लिया जाएगा। इस बैठक के जरिए बिहार के नेताओं को राष्ट्रीय नेताओं का मिलने वाला मार्गदर्शन न केवल पार्टी नेताओं के मनोबल को बढ़ाएगा, बल्कि इससे भविष्य की रणनीति भी तय होगी।

डॉ जायसवाल ने कहा “ कोरोना संकट के कारण यह बैठक पूरी तरह साइबर माध्यमों के जरिए आयोजित की जाएगी। पार्टी के नेतागण मोबाइल या लैपटॉप के जरिए अपने-अपने स्थानों से ही इस बैठक से जुड़ेंगे. पूरे देश में शायद पहली बार कोई पार्टी इस तरह की महत्वपूर्ण बैठक का वर्चुअल माध्यमों के जरिए आयोजन कर रही है। इससे पहले पार्टी बिहार जनसंवाद और विधानसभा वार बैठकें भी सफलतापूर्वक कर चुकी है। यह दिखाता है कि चाहे कैसा भी संकट हो भाजपा के क़दमों के रोक नहीं सकती।